Home राज्य हापुड़ पांच हजार शिवभक्त कांवड़ लेकर गए

पांच हजार शिवभक्त कांवड़ लेकर गए

18
0

1ब्रजघाट:

 

श्रावण मास के पहले सोमवार को भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने वाले लगभग पांच हजार शिवभक्त सोमवार को कांवड़ लेकर अपने गतंव्य की ओर रवाना हुए। भगवा रंग के कपड़े पहन कर आए शिव भक्तों के कारण तीर्थनगरी भगवामय हो गई।

 

श्रावण मास के पहले सोमवार को भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने वाले रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, अमरोहा और संभल के शिवभक्त विगत कई दिन से गंगा नगरी में आ रहे थे। सोमवार को प्रात:काल होते ही बड़े स्तर पर कांवड़ियों का आवागमन शुरू हो गया। इस दौरान गंगा तट से राष्ट्रीय राजमार्ग तक दिन भर ‘हर-हर महादेव’ और ‘बम-बम भोले’ के जयकारे गूंजते रहे। शिव भक्तों के जत्थे मोक्ष दायिनी गंगा में डुबकी लगाने के बाद कांवड़ों में गंगा जल भरकर अपने गंतव्य स्थलों को वापसी करते रहे। रविवार शाम से सोमवार तक पांच हजार से भी अधिक कांवड़ ले जाई गईं।

 

——————

 

पुलिस और प्रशासन हुए सतर्क-

 

श्रावण के पहले सोमवार के मद्देनजर हापुड़ और अमरोहा की पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। रविवार रात आठ बजते ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के मार्ग परिवर्तन का सख्ती के साथ पालन कराया गया। इस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गईं। आवश्यक कार्य के लिए यात्रा कर रहे यात्रियों को मजबूरी में रेलगाड़ी से यात्रा करनी पड़ी। पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार शुक्ल का कहना है कि कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here