Home राज्य बिजनौर किसानों ने लालवाला में रोके ओवरलोड वाहन

किसानों ने लालवाला में रोके ओवरलोड वाहन

40
0

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन (अम्बावत) के बैनर तले किसानों ने शनिवार को ग्राम लालवाला में रेत से भरे ओवरलोड वाहनों को रोक लिया। किसानों का आरोप है कि सूचना पर पहुंचे अधिकारियों की मौजूदगी में कई डंपर बिना तौल कराए निकल लिए। इससे गुस्साए किसानों ने एसडीएम एवं खान निरीक्षक को दरी बैठाया और प्रत्येक डंपर तुलवाए जाने की जिद पर अड़ गए।

 

भारतीय किसान यूनियन अम्बावत के बैनर तले किसान बड़ी संख्या में ग्राम लालवाला स्थित मंडी समिति पहुंचे। यहां किसानों ने टिनशेड में धरना शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम बिजेंद्र सिंह एवं खनन इंस्पेक्टर रंजना सिंह और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और किसानों को समझने का प्रयास किया, कितु किसान रेत बजरी से लदे डंपर की तौल कराने की जिद पर अड़े हुए है। यूनियन के ब्लाकाध्यक्ष मलकीत सिंह का कहना है कि तीन डंपर चालक तौल कराने के बहाने निकल गया। इस पर किसान भड़क गए और तीन अधिकारियों को दरी पर बैठा लिया।

 

वही एसडीएम डा. गजेंद्र सिंह ने किसानों को भरोसा दिला कि इस रोड को कोई ओवरलोड डंपर नहीं चलने दिया जाएगा। इस पर धरना समाप्त कर दिया गया। उधर यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह सहरावत ने चेतावनी दी कि यदि इस रोड पर पुन: ओवरलोड डंपर चले, तो आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी।धरने में जिला उपाध्यक्ष जसबीर सिंह, •िाला युवा उपाध्यक्ष विपिन, धर्मेन्द्रसिंह, रणजीत राणा, विक्रमजीत, निर्मल सिंह ,टीकमसिंह , नरेंद्र शर्मा,•िाला प्रवक्ता शिवकुमार, सोनू शर्मा समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here