Home राज्य मुरादाबाद लखनऊ से सहारनपुर तक मेगा ब्लाक आज, देरी से चलेंगी ट्रेनें

लखनऊ से सहारनपुर तक मेगा ब्लाक आज, देरी से चलेंगी ट्रेनें

30
0

मुरादाबाद। लखनऊ से सहारनपुर तक रविवार को मेगा ब्लाक रहेगा। इस दौरान रेल लाइन व सिग्नल की मरम्मत की जाएगी। वहीं तैयारी पूरी नहीं होने से कौढ़ा स्टेशन का इंटरलाकिंग का कार्य स्थगित कर दिया है। 

 

रविवार को रेलवे प्रशासन रेल लाइन, सिग्नल व ओएचई की मरम्मत का काम कराने जा रहा है। इसके साथ ही रेल लाइन पर पड़े पत्थरों की सफाई किया जाना है। इसके लिए उत्तर रेलवे मुख्यालय की अनुमति मिल गई है। रविवार सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक लखनऊ से सहारनपुर तक मेगा ब्लाक रहेगा। इस दौरान कम से कम ट्रेनों का संचालन बाधित होने की व्यवस्था की गई है।

 

मरम्मत का काम छोटे-छोटे टुकड़े में कर तीन-तीन घंटे रेल संचालन बंद कर कराया जाएगा। कुछ स्थानों पर जम्मूतवी जाने के बाद रेल लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। सहारनपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली ट्रेनों के संचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मुरादाबाद बरेली के बीच मरम्मत के दौरान मुरादाबाद की ओर आने वाली सभी मालगाड़ी को चन्दौसी होकर मुरादाबाद तक चलाया जाएगा। इस दौरान नई दिल्ली जाने वाली मालदा टाउन एक्सप्रेस व हरिद्वार जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस को बीच रास्ते में रोक कर चलाया जाएगा। देरी से चलने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते में रोका जाएगा। 

 

उधर, उत्तर रेलवे मुख्यालय ने कौढ़ा स्टेशन यार्ड के रविवार से मंगलवार तक तीन दिन इंटरलाकिंग कराने की स्वीकृति दी थी। इस कारण तीन दिन तक मुरादाबाद की ओर आने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते में रोक कर चलाया जाना था। इंजीनियङ्क्षरग विभाग ने तैयारी पूरी नहीं होने से कौढ़ा स्टेशन में इंटरलाकिंग के काम स्थगित कर दिया। तैयारी पूरी होने के बाद इंटरलाकिंग का काम कराया जाएगा। 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here